अमीर बनने कि 5 Secret Tips कोई नही जानता है

अमीर कैसे बने?करोड़पति कैसे बने? ये वो सवाल है जो हर गरीब के मन मे उठता है ! आज इस बात को सभी अच्छी तरह जानते है कि हमारे देश भारत मे गरीबी बहुत जय्दा है ! लेकिन ऐसा कौन सा कारण है कि लोग गरीब से अमीर नही बन पाते है ! तो आखिर लोग अमीर कैसे बन जाते है ! इस लेख से ये जान पायेंगे आप कि कैसे गरीब से अमीर बना जा सकता है !


जितने भी गरीब लोग सभी अमीर बनना चाहते है लेकिन उनके कड़ी मेहनत करने के बाद भी सिर्फ निराशा ही हाथ आता है ! इस देश के अमीर लोगो को देखे तो वह दिन व दिन और भी अमीर बनता ही जा रहा है और गरीब लोग गरीब ही रह जाते है ! तो ऐसा क्या करने से अमीर बन सकते है?


आज की इस जेनरेशन मे किसी को गरीब रहना पसंद नही है ! हर आदमी व ऐसो आराम चाहता है जो एक अमीर आदमी कर रहा है ! सभी चाहते है कि उनका एक अच्छा घर हो, एक अच्छी सी गाढ़ी हो, अच्छा खासा बैंक बेलेंस हो,अच्छे अच्छे कपड़े पहने लेकिन ये सब के लिये तो बहुत पैसो की जरुरत है !
How to Become A Rich Person? Amir Kaise Bane Hindi Me.

अगर एक गरीब आदमी इतना सारा सपना देखता है तो कैसे पुरा होगा ! इतने सारे सपने को पुरा करने के लिये बहुत पैसा और कड़ी मेहनत की जरुरत है जिससे ये सब सुख की प्राप्ति हो सकता है! अगर ये सब एक आदमी को मिल जाता है तो समाज केहते है की ये आदमी बहुत अमीर है ! लेकिन कैसे होगा ये सब आखिर एक आम आदमी कैसे अमीर बन जाता है !

अमीर कैसे बने ?

करोड़पति कैसे बने? ये एक सवाल नही बल्कि बहुत बड़ि समश्या भी है जिसका हल आसानी से नही मिलता है ! अगर इस सवाल का हल किसी को मिल जाता है तो व सिर्फ उसी के लिये होता है ! अगर एक आदमी को पता चल जाता है कि कैसे अमीर बन सकता है और व अपना जीवन मे उस तकनीक को प्रयोग करता है तो व जल्द ही अमीर बन जाता है ! यानी कि ये उनके जीवन मे ही काम करता है किसी दुसरे व्यक्ति के जीवन मे कभी काम नही करता है !


आपके नजरो के सामने बहुत सारे अमीर लोग है ! ऐसे कई लोग है जो आखो देखा है अमीर बनते हुए लेकिन उन सभी का तरीका अलग अलग है ! हर अमीर व्यक्ति का तरीका अलग है कोई रिक्शा चलाते चलाते अमीर बन गया है तो कुछ और लेकिन उन सभी का रास्ता अलग अलग है ! अगर आप अमीर बनना चाहते है तो दुसरो अमीर लोग से प्रेरणा लिजिए उन से सिखिये कि कैसे उन्होने अमीर बना है ऐसे कुछ बाते है जिसे अपनी जीवन मे प्रयोग करना होता है !

तेजी से अमीर बनते है लोग !

हॉ ये सच है कि कुछ लोग बहुत ही तेजी से अमीर बन जाते है ! लेकिन जिन लोगो ने भी तेजि से अमीर बने है उन लोगो ने मेहनत तो की है लेकिन एक सही तरीके के साथ की है जिसे जल्द ही अमीर बन जाते है ! अपने जीवन मे उन तकनीको का अच्छी तरह से इसतेमाल किया है !
अगर एक गरीब कि बात करे तो वह क्यो नही अमीर बन पाते है इसका मुल कारण है खर्च ! गरीब लोग जितना कमाते है उतना सारा खर्च कर देते है जिसका कारण वह अपना पुरा जीवन गरीबी मे ही ब्यतीत करते है ! जिन लोगो ने तजी से अमीर बना है उन लोगो ने अपने खर्च पर काबु रखखा है जिसके कारण बहुत ही जल्द अमीर बन गये है !
आज अगर अपनी बात करे या किसी और की तो हर कोई तेजी से अमीर बनना चाहता है ! लेकिन हमारी सबसे बड़ी गलती यही है कि हम सब बिना मेहनत किये अमीर बनना चाहते है ! ये सच है कि कोई भी कम समय मे अमीर बन सकता है लेकिन अगर कम समय मे पैसा वाला बनना है तो उसके लिये बहुत बहुत मेहनत और कड़ी से कड़ी मेहनत करना पड़ेगा, सही तकनीको का इस्तेमाल करना पड़ेगा तभी जाकर आसमान की उन उचाईया को छु सकते है !  और अपने सपनो को पुरा कर सकते है !

Read it :- Insurance Agent Bankar Lakho Rupaye Kaise Kamaye [वीमा एजेंट]

क्या मै अमीर नही बन सकता ?

अगर एक अमीर आदमी की बात करे तो शायद ही उन्होने कभी ये सवाल पुछा होगा कि कैसे अमीर बनते है? या फिर क्या उनके अंदर अमीर बनने कि कुआलिटि है मेरे ख्याल से तो ऐसा नही किया होगा ! अमीर बनने के लिये किसी से टिप्स लेने कि जरुरत नही है या किसी के पास घंटो बैठकर टुईशन लेने कि जरुरत नही है !
आप मे हर व चीज है जो एक अमीर आदमी के पास है लेकिन बस आपको उस चीज को पेह्चानने की जरुरत है ताकि उसे अपनी जीवन मे प्रयोग कर सके ! आप के अन्दर भी ऐसी खुबियॉ है जिससे अमीर बना जा सकता है ! आपको उन चीजो को पेहचान कर उन्हे इस्तेमाल करे और देखे कि कौन आपको रोक सकता है अमीर बनने मे ! हर किसी के बस मे है अमीर बनना लेकिन अगर आपने पहले ही हार मान गये तो आपकी पुरी जीवन गरीबी मे ही बीत जायेगी और कभी अमीर नही बन सकते है !  

तो फिर क्या करे अमीर बनने के लिये ?

अमीर बनने के लिये या जितने भी अमीर लोग है उनका सोच ही एक दुसरे से अलग होता है ! अगर एक अमीर और एक गरीब कि बात करे तो इन दोनो कि सोच रात और दिन कि अंतर मे रहता है ! आपको अमीर बनने के लिए सिधे अमीरो कि तरह नही सोचना है बल्कि आपको कैसे अमीर बनना है इस बारे मे सोचना है !
अपने सोच को हमेशा सकारत्मक रखना है ! हर काम को करने कि जुनुन होना चाहिये ताकि कोइ भी काम आपको बोझ न लगे ! हर काम को एक सही तरीके के साथ करिये और उसे लगन के साथ करिये जिसे आपको कुछ सिखने को भी मिले ! अपने जीवन मे किसी चीज को पाने के लिये जी तोड़ मेहनत करना पड़ता है तभी जाकर किसी चीज को हासिल कर सकते है !

इन 5 तरीको से कोइ भी अमीर बन सकता है

हॉ पता है कि आप अमीर बनना चाहते है लेकिन आपको कौन सा तरीका अपनना चाहिये ! ऐसा कौन से रास्ता है जिससे अमीर बन सकते  है ! यहॉ पर कुछ टिप्स दिया गया है जिससे कोई भी एक आम आदमी करोड़पति बन सकता है ! करोड़पति बनने के लिये अगर इन तरीको को अपनी जीवन मे इस्तेमाल करता है तो जरुर अमीर बन सकता है !


अगर आपको अमीर बनना ही है तो ये मत सोचिये कि आप क्या करते है या आप क्या कर रहे है बल्कि ये आप सोचिये कि आप कितना अच्छा करते है और कैसे कर रहे है ! हर काम की एक सही तकनीक होता है जिसे करके अमीर बना जा सकता है अब चाहे आप जो भी काम कर रहे है आप उसी को करके अमीर बन सकते है लेकिन उसके लिये आपको एक सही दिशा कि जरुरत है तभी आप अमीर बनने कि राह पर चल सकते है !
1. ख़र्च करने कि सही तकनीक :- एक गरीब दिन मे जितना कमाता है उन सभी को खर्च कर देता है जिसके कारण वह अपनी पुरा जीवन मे गरीबी मे रह जाता है ! कभी पैसो को सही तरीके से खर्च नही करता है ! एक गरीब का सबसे बड़ा गलती है कि पैसो को सही ढंग से खर्च नही करते है ! जब पैसा खतम हो जाता है तो फिर कमाने के लिये जाता है !
अगर एक अमीर कि बात करे तो उनका सोच अलग है खर्च को लेकर अगर आप अमीर बनना चाहते है तो अपने खर्च पर काबि रखिये और जितना भी कमाते है उन मे से निवेश भी करिये ताकि भविश्व मे वही पैसा आपको अमीर बना सकता है ! इसलिये कभी फालतु कि खर्च ना करिये, जब आपको जरुरत हो तभी खर्च करिये !
2. पैसो कि बचत :- अगर आप पैसा कमा रहे है तो उन पैसो से बचत करिये और उसे एक सही जगह निवेश करिये ताकि वही पैसा आपको अमीर बनने मे मदद करे ! एक अमीर आदमी कि सोच हमेशा पहले निवेश पर रहता है फिर खर्च पर जितना भी कमाई करता है उन से हमेशा बचत करता है ताकि हमेशा उन्हे पैसा कमाना नही पड़ेगा !
अगर थोड़ा थोड़ा पैसा निवेश करता है हमेशा, तो वही पैसा कुछ लम्बे समय के बाद एक बहुत बड़ी रकम बन जाती है ! अगर एक बड़ी रकम आपके हाथ मे हो तो आप उन पैसो से कुछ और तरीका का प्रयोग करके और धन कमा सकते है ! इसे एक अमीर बनने कि लक्षण भी केहते है !
3. पैसो से पैसा बनाइये :- जो लोग पैसा कामा कर खर्च कर देते है ऐसे लोग कभी करोड़पति क्या लखपति भी नही बन सकता है ! मै बता सकता हु कि कौन से लोग अमीर बन सकता है जो लोग पैसा कमा कर खर्च करता है और उन पैसा से बचत करके फिर उन्हि पैसो से और पैसा कमाना चाहता है वही अमीर बन सकता है !
इसलिये ना कहा था कि अपनी सोच बदलो और एक सही तकनीक का प्रयोग करो ! आपने जितना भी पैसा निवेश किया है उन पैसा से और पैसा बनाने कि सोचिये ! कैसे निवेश किये हुए पैसो से और पैसा बना सकते है इस बारे मे सोचिये !
अगर एक व्यक्ति पैसा कमाता है और फिर उसी पैसो से और पैसो कमाता है ! फिर उन पैसो से और पैसा कमाता है तो सोचिये वह बहुत तजी से करोड़पति बन सकता है कि नही ! ये एक वह फोरमुला है जिससे एक आम आदमी झट से अमीर बन सकता है और दुनिया का हर सुख प्राप्त कर सकता है !
4.  धनवान बनने कि सोच :-ये वह सोच है जो हर किसी के मन मे रहता है लेकिन कुछ पल के लिये ही रहता है इसी कारण कोई धनवान नही बन पाते है ! अब आप बताईये कि आप कैसे एक धनवान व्यक्ति बन सकते है ! धनवान होने के लिये आपको कार्य भी करना है जो एक धनवान बना देता है !
कुछ लोगो का मानना है कि अगर आप एक करोड़पति बनना चाहते है  तो आपके अंदर एक चाह होनी चाहिये कि आप करोड़पति बनना चाहते है ! आपके अंदर से ये आवाज होना चाहिये कि मै करोड़पति बनना चाहता हुँ !अगर ये आवाज है तो जरुर बन सकते है क्योकि ये आवाज अपको हर काम मे Confidence देता है !
आपका ईरादा अटल रहना चाहिये, चाहे जो हो जाए दुनिये उलट पालट हो जाए मुझे अमीर बनना ही है और उसके लिये अपने काम पर लगा रहना है ! आप मे हमेशा वह खावब रखना है जो आपको करोड़पति बना सकता है ! अगर मन मे ये ठान लिये कि अमीर बन के ही रहेंगे , करोड़पति बनना ही है और मन ही मन अगर अमीर बन गया तो हकीकत मे देर नहि होगा अमीर बनने मे !
5. छोड़ो दुनिया-दारी :- दुनिया क्या बोल रहा है ये आप जान कर क्या करेंगे ! क्या होगा जब कोई कुछ बोलेगा तो इससे आपको कुछ फर्क नही पड़ता है ! दुनिया चाहे कुछ भी कहे आप अपने काम मे लगे रहिये ! उस पर फोकस करिये जिसे आप प्राप्त करना चाहते है !
दुनिया का क्या है ? लोगो का जुबान तो बिना वजह चलता ही रहता है अगर उनके बाते से अपना काम करना का बंद कर दे तो अपनी तो बरबादी ही होगि ! इस्लिये छोड़िये दुनिया-दारी और अपने लक्ष्य पर केंद्र करिये जिसे आप पाना चाह रहे है ! उस पर अपना मन लगाइये जिसमे आपकी उन्नति होगी !


आप अपना सुझाव Comment मे दिजिये और हमारे इस Website को Subscribe जरुर करिये ताकि New Post की जानकारी आपको Email Inbox मे मिले ! Thanks….
Read More Articles In Hindi

Receive Updates

No spam guarantee.

I agree to have my personal information transfered to MailChimp ( more information )

Suraj Barai

I am Suraj Barai Founder of HindiMeShiksha.Com Me Hu Ek Hindi Blogger. Mujhe Khusi Tabhi Hota Hai Jab Mere Likhe Gaye Article Se Kisi Ko Help Milta Hai. Thanks.

2 Responses

  1. subhash deka says:

    bhut achaa laga sir, thanks….

Leave a Reply

You have to agree to the comment policy.

x

Receive Updates And Learn More

Subscribe Kare Email Se Aur New Updates Ki Jaankari Sabse Pahale Paiye.